Ms dhoni And Raina : आखीर क्यों लिया एम एस धोनी और सुरेश रैना ने रिटायरमेंट

 Ms dhoni And Raina : आखीर क्यों लिया एम एस Ms dhoni And Raina : आखीर क्यों लिया एम एस धोनी और सुरेश रैना ने रिटायरमेंट



एस धोनी की रिटायरमेंट होने का एक ही प्रॉब्लम है। जैसे कि मैं आपको बताना चाहता हूं ।दोस्तों  बीमारी करुणा वायरस के वजह से एमएस धोनी को रिटायरमेंट लेना पड़ा क्योंकि जो टी20 मैच होता है । वहां अप्रैल-मई में होता है। लेकिन अप्रैल-मई में करुणा बीमारी की बढ़ोतरी के वजह से टूर्नामेंट 2020 का था । वह कैंसिल हो चुका । और अब बोलने का है तो नेक्स्ट ईयर तक उनका रुकना पॉसिबल नहीं था । जिसके वजह से हम बस उनको रिटायरमेंट लेनी पड़ी ।



मैच की दुनिया में अलग मुकाम पर ले जाने वाले टीम इंडिया  के पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. धोनी ने बतौर कप्तान भारत को साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी दिलाई.



धोनी के 15 अगस्‍त को संन्‍यास लेने के फैसले के पीछे के कारणों को भी फैंस ने खोज निकाला. दरअसल धोनी की जर्सी का नंबर 7 है और सुरेश रैना (Suresh Raina) नंबर 3 की जर्सी पहनकर भारत के लिए खेले. अगर 7 और 3 को जोड़ा जाए तो 73 बनता है, जो 15 अगस्‍त को भारत ने अपनी आजादी के 73 साल पूरे किए थे. धोनी के साथ साथ सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया.



 भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जितनी सफलता हासिल की शायद ही किसी भारतीय कप्तान के पास इतना बड़ा रिकॉर्ड हो. धोनी के रिटायरमेंट की घोषणा ने एक ओर जहां उनके चाहने वालों को मायूस किया है, वहीं ये सवाल भी उठ रहे हैं कि आखिर ऐसे समय में धोनी ने संन्यास लेने की घोषणा क्यों की?

Post a comment

0 Comments